Gold Rate

Gold & Silver Rate : सोने के दामों में ही जोरदार गिरावट, बजट से पहले मोदी का बड़ा फैसला

Join For Latest Government Job & Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Today Gold Rate News in hindi : आज मैं आप लोगों को इस लेख में सोने की नई रेट के बारे में जानकारी देने वाले हैं जैसा कि आपको जानते हैं कि आए दिन सोना का दाम काफी तेजी से बढ़ता चला जा रहा है। जिसके वजह से औरतों के गहने में कमी आ रही है। यदि आपके घर हो या रिश्तेदारों में किसी की शादी और विवाह है तो आपको भी सोने की ज्वेलरी बनाने की आवश्यकता पड़ेगी इसलिए आप बनवाने से पहले सबसे पहले इसके लेटेस्ट प्राइस के बारे में जरूर पता कर ले ताकि आपको जानकारी हो सके कि

आज की इसका रेट क्या है तथा किस रेट से कौन सा सोना मार्केट में बिक रहा है जिससे कि आपको खरीदारी करने में किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो सके तो चलिए मैं आपको आज बताने वाले हैं कि 22 काह 18 काह तथा 24 काह से बने ज्वेलरी की कीमत क्या है तथा आप जिस शहर में रहते हैं उसे शहर के भाव के बारे में भी इस आर्टिकल में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए आप हमारे आर्टिकल को पूरा पढ़े और जानकारी ले।

सोना और चांदी सस्ते में खरीदने का मौका कीमत में बड़ी गिरावट।

दिल्ली के बाजारों में 24 काह वाली सोने की कीमत में गिरावट पाई गई है यदि आप वहां के निवासी हैं तो घर से निकले और सोने की खरीदारी जल्दी से कर ले नहीं तो इसका रेट कभी भी बढ़ सकता है इसलिए मैं आपको जानकारी देना चाहता हूं कि दिल्ली में अभी 24 काह वाली 10 ग्राम सोने की कीमत 72300 है जो कि पिछले भाव में से ₹250 की कमी हुई है। पिछले भाव की बात की जाए तो उसे समय 7250 प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कल अचानक सोने की कीमत में कमी होने के कारण इसकी खरीदारी बढ़ गई है जिससे कि इसका मांग भी ज्यादा हो गया है।

अमेरिकी डॉलर में तेजी का सोने का असर दिखा।

अमेरिकी डॉलर में तेजी से भी सोने की कीमत असर पड़ता है। इसके अलावा चांदी की बात की जाए तो चांदी भी किसी से काम नहीं है। चांदी 28.95 औंस पर बंद हुआ है। इसके पहले 29.40 प्रति औंस पर बंद हुई थी। सोना और चांदी के भाव में कभी भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है क्योंकि इसका कोई मूल निश्चित नहीं होती है कभी भी सोने का मूल बढ़ या घट सकता है। इसलिए आपसे गुजारिश है कि जब आपको पता चले कि सोने का दाम घट गया है आप इस समय इसी खरीदारी अवश्य कर ले ताकि आपको मुनाफा हो सके।

चांदी की कीमत क्या है ?

आज के ताजा भाव के अनुसार चांदी के भाव में कोई भी प्रकार के बदलाव नहीं की गई है। जिस रेट से चांदी पहले बिक रहा था इस रेट से आज भी बिक रही है। आज के नए लेटेस्ट प्राइस के अनुसार चांदी की कीमत 73000 प्रति किलोग्राम है। इसके अलावा यदि आप चांदी की किसी भी ज्वेलरी खरीदने हैं तो आपको 73225 रुपया प्रति किलोग्राम के हिसाब से मिलने वाला है। 225 रुपया इसमें मेकिंग चार्ज को जोड़ा गया है तथा जीएसटी को जोड़ी गई है।

देश के उन प्रमुख शहरों में सोने की कीमत

22कैरेट और 24 कैरेट

  • चेन्नई – ₹68260 74470
  • कोलकाता – ₹67290 75470
  • गुरुग्राम – ₹67260 73470
  • पटना – ₹62260 69470
  • बिहार – ₹64260 71470
  • हैदराबाद – ₹62260 76470
  • जयपुर – ₹67532 73420
  • भुवनेश्वर – ₹69260 75470
Gold Silver Rate Today Update Click Here

Useful Links 

Gold silver rate today update👇👇👇

Gold silver rate today update Click Here new 4
Gold Rate In Patna  Click Here new 4
Official Website Click Here new 4

नोट : मेरे द्वारा इस आर्टिकल में सोना और चांदी की आज की नई प्राइस के बारे में जानकारी आप तक पहुंचाई गई है यदि आप किसी भी समाचार को पाना चाहते हैं तो आप हमारे आर्टिकल में हमेशा बने रहे जिससे कि आपको पूरी जानकारी प्राप्त हो सके।


Also Read….

SSC GD 2024 : Physical Admit Card हुआ जारी, इस दिन होगा फिजिकल टेस्ट

Indrajeet Kumar
I am Indrajeet Kumar. I am the owner of PRAGATISHIL CLASSES. I have experience in various fields which include current happenings in various fields including Government Jobs Updates, Government Schemes, Latest News Updates, Tech Trends, Sports, Gaming, Politics, Government Policies, Finance and etc.
http://pragatishilclasses.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *